13 मार्च को नामांकन करेंगे प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश

admin
0 0
Read Time:2 Minute, 28 Second

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री दीपक प्रकाश आगामी 13 मार्च को राज्यसभा चुनाव के लिये नामांकन करेंगे। भाजपा ने झारखण्ड से दीपक प्रकाश को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया है। इसकी अधिकारिक घोषणा भाजपा केन्द्रीय चुनाव समिति ने कर दी है। बता दें कि दीपक प्रकाश वर्तमान में झारखंड बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष हैं। इसके साथ ही पार्टी ने असम से भुवनेश्वर कालिका, असम से भुवनेश्वर कालीता, बिहार से विवेक ठाकुर, गुजरात से अभय भारद्वाज, गुजरात से रमीलाबेन बारा, मणिपुर से लिएसेंबा महाराजा, मध्यप्रदेश से ज्योतिरादित्य सिंधिया, महाराष्ट्र से उदयना राजे भोंसले, राजस्थान से राजेन्द्र गेहलोत, महाराष्ट्र से आरपीई के रामदास अठावले और असम से बीपीएफ से बुस्वजीत डाइमरी के नाम पर मुहर लगा दी गयी है।

दीपक प्रकाश के राज्यसभा का टितट कंफर्म होते ही रघुवर दास की उम्मीदों पर पानी फिर गया। बता दें कि रघुवर दास पिछले एक हफ्ते से दिल्ली में कैंप किये हुए थे पर वहां कैंप करने का उन्हें कोई भी फायदा नहीं मिला और पार्टी ने राज्यसभा के टिकट पर दीपक प्रकाश के नाम की मुहर लगा दी है।

ज्ञात हो कि राज्यसभा के लिए झारखंड से खाली हो रही दो सीटों पर वोटिंग हो रही है। 26 मार्च को मतदान होगा और इसी दिन शाम में नतीजे घोषित किए जाएंगे। चुनाव में जीत के लिए एक उम्मीदवार को कम से कम 28 विधायकों के समर्थन की जरूरत होगी। बाबूलाल मरांडी के भाजपा में शामिल होने के बाद इस पार्टी की सदस्य संख्या 26 हो गयी है। आजसू के दो विधायकों को मिला लें तो भाजपा समर्थक विधायकों की संख्या 28 हो जाती है।

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

शहज़ादा अनवर बने कांग्रेस के झारखंड के राज्यसभा उम्मीदवार

झारखंड में राज्यसभा की दूसरी सीट को लेकर कांग्रेस ने भी अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है। […]