मुख्यमंत्री ने संताल परगना के सांसदों और विधायकों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बात की

admin

मुख्यमंत्री ने संताल परगना के सांसद एवं विधायकों से उनके क्षेत्रों में कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण के नियंत्रण के उपायों पर विचार-विमर्श किया। मुख्यमंत्री ने संताल परगना के सांसदों एवं विधायकों से कहा कि सभी जनप्रतिनिधि इस बात का ध्यान रखें कि उनके क्षेत्रों में लॉकडाउन सख्ती से लागू हो।

1 0
Read Time:3 Minute, 42 Second

मुख्यमंत्री ने संताल परगना के सांसद एवं विधायकों से उनके क्षेत्रों में कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण के नियंत्रण के उपायों पर विचार-विमर्श किया। मुख्यमंत्री ने संताल परगना के सांसदों एवं विधायकों से कहा कि सभी जनप्रतिनिधि इस बात का ध्यान रखें कि उनके क्षेत्रों में लॉकडाउन सख्ती से लागू हो। मुख्यमंत्री ने कहा कि अपने-अपने क्षेत्रों में सभी इस बात को लेकर सतर्कता बरतें कि एक क्षेत्र से दूसरे क्षेत्रों में कोई भी व्यक्ति आवाजाही न कर सके, इसका अनुपालन सुनिश्चित हो मूवमेंट करने वाले लोगों पर कड़ी नजर रखी जाए एवं उन्हें क्वैरेंटाइन सेंटरों में शिफ्ट किया जाए, यह सुनिश्चित कराने में अपनी भूमिका निभाएं। मुख्यमंत्री ने संताल परगना के विधायकों से कहा कि कोई भी व्यक्ति भूखा ना सोए यह आप सुनिश्चित कराएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि अपने-अपने क्षेत्रों में अनाज वितरण, मुख्यमंत्री दीदी किचन, थानों पर संचालित किचन इत्यादि कार्यों पर नजर रखें और इसका लाभ शत् प्रतिशत लोगों को प्राप्त हो यह सुनिश्चित कराएं।

इस अवसर पर सांसद दुमका सुनील सोरेन को मुख्यमंत्री ने कहा कि 300 वेंटीलेटर राज्य सरकार द्वारा केंद्र सरकार से मांग की गई है, प्राप्त होने पर दुमका जिला को भी दिया जाएगा साथ ही नए लैब की भी शीघ्र स्थापना होगी। सांसद ने राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की। सांसद ने बताया कि मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन के नेतृत्व में कोरोना वायरस से निपटने के लिए अनाज का वितरण एवं दीदी किचन, दाल भात योजना के माध्यम से जिले में सबको भोजन मिल रहा है।

विधायक प्रदीप यादव ने कहा कि कुछ बैंक खाते जिसमें शून्य बैलेंस है उसको होल्ड रखा गया है। इन खातों को जल्द सक्रिय किया जाए। उन्होंने सुझाव दिया कि प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों को क्षेत्र भ्रमण कर मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिया जाए। विधायक नारायण दास ने मुख्यमंत्री के समक्ष कहा कि बाबा मंदिर से जिनकी जीविका चलती थी वैसे पुरोहित, माली, फूल विक्रेता और फोटोग्राफर इत्यादि को सरकारी मदद दी जाए। मुख्यमंत्री के समक्ष मंत्री हाजी हुसैन अंसारी, दुमका सांसद सुनील सोरेन, विधायक प्रदीप यादव, दीपिका पांडे सिंह, अमित कुमार मंडल, लोबिन हेंब्रम, रणधीर सिंह, नारायण दास ने अपने अपने क्षेत्रों में किए जा रहे कार्यों पर विस्तृत चर्चा की तथा अपने-अपने सुझाव भी रखे।

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

देवघर उपायुक्त ने सारवां प्रखण्ड के गम्हरिया गांव का निरीक्षण किया

उपायुक्त नैन्सी सहाय द्वारा सारवा प्रखण्ड के गम्हरियां गांव का निरीक्षण कर ग्रामीणों से बात-चीत कर मिल रही सुविधाओं की वास्तुस्थिति का जायजा लिया। इस दौरान गम्हरिया गांव में रहने वाले सभी परिवारों के बीच राशन कीट, मास्क, सेनेटाइजर का वितरण किया गया।