झारखण्ड में कोरोना के आकड़ें बढ़ रहे लगातार, जिम्मेदार आप-हम या सरकार ?

admin

यदि सरकारों ने और हर नागरिक ने अपनी जिम्मेदारी सही से निभायी होती, तो ना अब तक लॉकडाउन की तारीख़ बढ़ती, ना ही मजदुरों का पलायन होता, ना हम अपने घरों में अभी तक बंद होते और ना ही इतनी जानें जाती।

3 0
Read Time:1 Minute, 48 Second

राज्य में कोरोना संक्रमित मरीज की संख्या बढ़ती ही जा रही है। मंगलवार को कुल 29 कोरोना के मरीज मिले है। जिसमें हजारीबाग में 3, सरायकेला में 1, गुमला में 6, लोहरदगा में 2, खूंटी में 1, पश्चिमी सिंहभूम के मनोहरपुर और अनंतपुर से 3, गढ़वा से 3, धनबाद से 3, पलामू से 2 और कोडरमा और जमशेदपुर 1-1 मरीज की पुष्टि हुई है। राज्य में आंकड़ा बढ़कर 437 हो गया है। वहीं एक मृत प्रवासी मजदूर की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है।

हर रोज कोरोना के आकड़ें देख कर, चीन और लचर सरकारी व्यवस्था को कोस कर सोने से पहले, आत्म-अवलोकन करना ज़रूरी है।

  1. क्या आपने पूरी ईमानदारी और जिम्मेदारी से लॉकडाउन का पालन किया?
  2. क्या लॉकडाउन और सरकारी निर्देश का पालन नहीं करने वालों को आपने टोका?
  3. क्या आपने लॉकडाउन में किसी अनजान की मदद की?

यदि सरकारों ने और हर नागरिक ने अपनी जिम्मेदारी सही से निभायी होती, तो ना अब तक लॉकडाउन की तारीख़ बढ़ती, ना ही मजदुरों का पलायन होता, ना हम अपने घरों में अभी तक बंद होते और ना ही इतनी जानें जाती। मैं से ऊपर उठ कर हम के बारें में सोचें, एक-दूसरे के सहयोग से ही हम इस बीमारी पर जीत हासिल कर सकते हैं। जितनी जल्दी हम इस बात को समझेंगे, हमारी जीत उतनी ही नज़दीक होगी।

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के मंत्री ने किया रेड डॉट चैलेंज का शुभारंभ

मंत्री ने कार्यशाला में "चुप्पी तोड़ो स्वस्थ रहो" अभियान से जुडे पोस्टर का विमोचन किया एवं रेड डॉट चैलेंज का शुभारंभ भी किया।