झारखण्ड भाजपा के विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने सीएम को लिखा पत्र

admin

झारखण्ड भाजपा के विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने सीएम हेमन्त सोरेन को पत्र के माध्यम से कहा कि राज्य में कानून की स्थिति ख़राब हो गई है। उन्होंने कहा कि राज्य में नई सरकार के गठन से लेकर आज तक लगभग 41 छोटी-बड़ी उग्रवादी घटनाएं घटित हो चुकी हैं।

0 0
Read Time:3 Minute, 3 Second

झारखण्ड भाजपा के विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने सीएम हेमन्त सोरेन को पत्र के माध्यम से कहा कि राज्य में कानून की स्थिति ख़राब हो गई है। उग्रवादी फिर से अपना फन उठाने लगे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में नई सरकार के गठन से लेकर आज तक लगभग 41 छोटी-बड़ी उग्रवादी घटनाएं घटित हो चुकी हैं। एक दिन पूर्व ही लोहरदगा में उग्रवादियों ने आतंक मचाते हुए 15 वाहनों को फूंकने के साथ वहां कार्यरत कर्मियों के साथ मारपीट की है।

राज्य में उग्रवादी गतिविधियों का लगातार बढ़ना घोर चिंता का विषय है। वहीं कोरोना संकट काल में लगभग 6 से अधिक बार सीधे तौर पुलिस के साथ या उसकी मौजूदगी में घटित अन्य घटनाओं में भद्द पिटी है। बावजूद पुलिस तमाशबीन बनी रही। इससे पुलिस की कार्य क्षमता के साथ-साथ राज्य सरकार की साख पर बट्टा लग रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना ड्यूटी के दौरान राज्य की पुलिस की बेबसी व लाचारी इस प्रकार रही कि कहीं वह बंधक बनी रही तो कहीं वह पिटाती रही। यही नहीं राज्य की पुलिस ने अपनी तो जो किरकिरी करानी थी वह तो कराई ही, केन्द्रीय जवानों की भी भद्द पिटवाने से वह बाज नहीं आई। साथ ही कोरोना योद्धाओं पर थूका गया, उन्हें पीटा गया, रजिस्टर फाड़े गए परंतु पुलिस की तत्परता को मानो जंग लग गया हो। इन सब मामलों में उन्होंने पूरी तरह हथियार ही डाल दिए।

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि किसी भी प्रदेश की कानून-व्यवस्था दुरूस्त रहना महत्वपूर्ण और बड़ा मसला है। इसे बनाए रखने में आंतरिक सुरक्षा व्यवस्था का अहम योगदान होता है। गृह सचिव और डीजीपी जैसे महत्वपूर्ण पद कुछेक दिनों के लिए प्रभार में रखे जा सकते हैं न कि महीनों-महीने। वह भी तब जब कोरोना संकटकाल में विधि व्यवस्था की समस्या परवान चढ़ी हो। साथ ही उग्रवादी भी फिर से एक के बाद एक घटनाओं को अंजाम देकर अपनी पकड़ मजबूत बना रहे हैं। उन्होंने आशा जताते हुए कहा कि आप मेरे सुझाव को अन्यथा नहीं लेंगे और इस पर तत्काल संज्ञान लेंगे। आपका यह कदम सरकार और राज्य की जनता, दोनों के हित में होगा।

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जब राज्य का मुखिया हो लापरवाह, फिर जनता क्यों करे परवाह

हर रोज देश और राज्य में कोरोना संक्रमितों के आकड़ें बढ़ते जा रहे हैं। झारखण्ड में अनलॉक-1 की गाइडलाइन जारी करते हुए कई क्षेत्रों में छूट दी गयी। अर्थव्यवस्था को बचाने के लिए यही जरुरी भी था।