Bangladesh Violence Against Hindus: बांग्लादेश में हिंसा पर पीएम मोदी की चिंता, लाल किले से जताई उम्मीद,

editor_jharkhand
0 0
Read Time:2 Minute, 58 Second

बांग्लादेश में हिंदू समुदाय पर हो रहे हमलों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चिंता व्यक्त की है। गुरुवार को लाल किले से अपने स्वतंत्रता दिवस के संबोधन में उन्होंने इस मुद्दे पर बात की और आशा व्यक्त की कि बांग्लादेश में जल्द ही हालात सामान्य होंगे तथा हिंदू और अन्य अल्पसंख्यक समुदायों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी। पीएम मोदी ने कहा कि भारत अपने पड़ोसी देशों की शांति और समृद्धि की कामना करता है, और बांग्लादेश की विकास यात्रा के प्रति शुभेच्छा रखता है।

पीएम मोदी ने जताई चिंता

पीएम मोदी ने लाल किले से अपने संबोधन में कहा, “बांग्लादेश में जो कुछ हो रहा है, उसे लेकर हमें एक पड़ोसी देश के रूप में चिंता होनी चाहिए। यह स्वाभाविक भी है। मैं उम्मीद करता हूं कि वहां जल्द ही हालात सामान्य होंगे और 140 करोड़ भारतीयों की यह चिंता है कि वहां हिंदू और अन्य अल्पसंख्यक समुदायों की सुरक्षा सुनिश्चित हो।”

मानव जाति की भलाई के प्रति भारत की प्रतिबद्धता

प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि भारत हमेशा चाहता है कि उसके पड़ोसी देश सुख और शांति के मार्ग पर चलें। शांति और भलाई के प्रति हमारी प्रतिबद्धता हमारे संस्कारों का हिस्सा है। उन्होंने कहा, “आने वाले दिनों में बांग्लादेश की विकास यात्रा के लिए हमारी शुभेच्छा हमेशा रहेगी, क्योंकि भारत के हर नागरिक का उद्देश्य मानव जाति की भलाई के लिए काम करना है।”

हिंदू समुदाय और मंदिरों पर हुए हमले

गौरतलब है कि बांग्लादेश में हाल के दिनों में प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफे के बाद से कई हिंदू मंदिरों, घरों, और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों पर हमले किए गए हैं। इन घटनाओं के कई वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिसने देश और विदेश में चिंता का माहौल बना दिया है। विवादास्पद कोटा प्रणाली को लेकर शेख हसीना सरकार के खिलाफ हिंसक विरोध प्रदर्शनों के बाद से बांग्लादेश में अव्यवस्था का माहौल पैदा हो गया है।

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Independence Day: सीएम हेमंत सोरेन ने स्वतंत्रता दिवस पर सरकारी नौकरियों और अन्य योजनाओं को लेकर की बड़ी घोषणाएं,

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर रांची के मोरहाबादी मैदान में झंडोत्तोलन किया। इस दौरान कड़ी सुरक्षा […]