बांग्लादेश हिंसा: मोहम्मद यूनुस ने पीएम मोदी को फोन कर हिंदुओं की सुरक्षा का दिया आश्वासन,

editor_jharkhand
0 0
Read Time:4 Minute, 18 Second

बांग्लादेश में हाल के हिंसक प्रदर्शनों के दौरान हिंदू अल्पसंख्यक समुदाय को निशाना बनाया गया, जिसमें उपद्रवियों ने मारपीट, मंदिरों को तोड़ने और अन्य अमानवीय कृत्यों को अंजाम दिया। अंतरिम सरकार के गठन के बाद, मुख्य सलाहकार मोहम्मद यूनुस ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए तेजी से कदम उठाए हैं और हिंदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आश्वासन दिया है। इसी सिलसिले में, मोहम्मद यूनुस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर लंबी बातचीत की।

हिंदुओं की सुरक्षा पर पीएम मोदी को यूनुस का आश्वासन

शुक्रवार को बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के मुख्य सलाहकार मोहम्मद यूनुस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर चर्चा की। इस बातचीत में यूनुस ने बांग्लादेश में हिंदुओं समेत सभी अल्पसंख्यकों की सुरक्षा की गारंटी दी। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने बांग्लादेश की वर्तमान स्थिति पर विचारों का आदान-प्रदान किया और एक लोकतांत्रिक, स्थिर, शांतिपूर्ण, और प्रगतिशील बांग्लादेश के लिए भारत के समर्थन को दोहराया। यूनुस ने आश्वासन दिया कि बांग्लादेश में हिंदुओं और अन्य अल्पसंख्यकों की रक्षा की जाएगी।

मोहम्मद यूनुस: बांग्लादेश के अंतरिम सरकार के मुख्य सलाहकार

शेख हसीना के नेतृत्व वाली सरकार के पतन और तख्तापलट के बाद, 8 अगस्त को मोहम्मद यूनुस ने बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के मुख्य सलाहकार के रूप में शपथ ली। उनके कार्यभार संभालने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें शुभकामनाएं दीं और बांग्लादेश में हिंदुओं और अन्य अल्पसंख्यकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की अपील की थी। मोदी ने भारत के 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भी बांग्लादेश में हिंसा के शीघ्र समाप्त होने की उम्मीद जताई थी, और कहा था कि 140 करोड़ भारतीय पड़ोसी देश में अल्पसंख्यकों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं।

ढाकेश्वरी मंदिर में यूनुस की हिंदुओं से मुलाकात

हाल ही में, मोहम्मद यूनुस ने ढाकेश्वरी मंदिर में हिंदू समुदाय के सदस्यों से मुलाकात की, जहां उन्होंने उनकी समस्याओं को सुना और सुरक्षा का आश्वासन दिया। उन्होंने आंदोलनकारी हिंदू छात्रों से भी मुलाकात की और उनकी 8 सूत्रीय मांगों पर चर्चा की। इससे पहले, हिंदुओं ने ढाका में विरोध प्रदर्शन किया था, जिस पर यूनुस ने कहा कि सरकार अल्पसंख्यकों के खिलाफ हो रहे हमलों को रोकने के लिए आवश्यक कदम उठा रही है।

48 जिलों में अल्पसंख्यक समुदाय पर हमले

शेख हसीना सरकार के पतन के बाद, बांग्लादेश में हिंदू समुदाय के खिलाफ हिंसा की घटनाएं बढ़ गई हैं। बांग्लादेश नेशनल हिंदू ग्रैंड अलायंस नामक एक गैर-राजनीतिक हिंदू संगठन के अनुसार, 5 अगस्त के बाद से 48 जिलों में 278 स्थानों पर अल्पसंख्यक समुदाय को हमलों और धमकियों का सामना करना पड़ा है।

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सैनिकों और अग्निवीरों के आश्रितों को सरकारी नौकरी और विशेष अनुग्रह अनुदान, सीएम हेमंत सोरेन ने दी मंजूरी,

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मिलिट्री ऑपरेशन के दौरान कर्तव्य पालन करते हुए वीरगति प्राप्त करने वाले राज्य के […]