श्रमिक स्पेशल ट्रेन से उतरते महिला ने बताई प्रसव पीड़ा की बात, PMCH में दी पुत्र को जन्म

admin

कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव को लेकर घोषित लॉक डाउन में श्रमिकों को विभिन्न राज्यों से झारखंड लाए जाने का सिलसिला जारी है। इसी दौरान शनिवार-रविवार की रात्रि करीब 2 बजे रायगढ़/ पनवेल (महाराष्ट्र) से 1600 प्रवासियों को श्रमिक स्पेशल ट्रेन से डालनगंज रेलवे स्टेशन लाया गया।

2 0
Read Time:2 Minute, 34 Second

कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव को लेकर घोषित लॉक डाउन में श्रमिकों को विभिन्न राज्यों से झारखंड लाए जाने का सिलसिला जारी है। इसी दौरान शनिवार-रविवार की रात्रि करीब 2 बजे रायगढ़/ पनवेल (महाराष्ट्र) से 1600 प्रवासियों को श्रमिक स्पेशल ट्रेन से डालनगंज रेलवे स्टेशन लाया गया। स्पेशल ट्रेन को डालटनगंज पहुंचते ही एक गर्भवती महिला को प्रसव पीड़ा की बात सामने आई। स्टेशन पर प्रतिनियुक्त पलामू जिला प्रशासन, रेलवे प्रशासन व  पुलिस जवानों ने मानवता का परिचय देते हुए प्राथमिकता के तहत महिला वाले ट्रेन के डब्बे को खोलकर प्रसव पीड़ा वाली महिला व उसके परिवारजनों को सकुशल उतारा। स्वास्थ्य जांच की औपचारिकताओं के उपरांत प्रशासनिक समन्वय के साथ गर्भवती महिला को श्रमिकों वाले रास्ते से न ले जाकर वैकल्पिक मार्ग स्टेशन के मुख्य द्वार से बाहर निकालकर एंबुलेंस पर बिठाते हुए तत्काल पीएमसीएच पहुंचाया गया, जहां महिला ने स्वस्थ पुत्र को जन्म दिया है। पीएमसीएच में जच्चा- बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। प्रसुता (महिला) बोकारो जिले के कंडेर गांव निवासी राहुल ठाकुर की की पत्नी हैं, जिनका नाम रूपा कुमारी है।

उपायुक्त डॉ. शांतनु कुमार अग्रहरि ने अपने-अपने कर्तव्य निर्वहन के दौरान मानवीय संवेदना का उदाहरण प्रस्तुत करने के लिए जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन एवं रेलवे प्रशासन के सभी लोगों को साधुवाद दिया है। उन्होंने कहा कि यह उदाहरण है कि बेहतर टीम वर्क से हम किसी भी समस्या का निदान आसानी से पा सकते हैं। इस कोरोना संक्रमणकाल में दिन-रात मेहनत कर पलामू के पदाधिकारियों एवं कर्मियों ने यह मिसाल देकर पलामू को गौरवान्वित किया है।

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जानकर बनो, समझदार बनो, पढ़े-लिखे तो मुंबई वाले भी होते

आज हम आपको समाज की दो तस्वीर दिखाने की कोशिश कर रहे है। एक तस्वीर समाज के पढ़े लिखे और खुद को सभ्य बताने वाले की है वहीं दूसरी तस्वीर एक ऐसे वर्ग की है जिन्हें हम सभ्य नही मानते, ये अनपढ़ है, और दैनिक मजदूरी कर अपना जीवन यापन करते है।