बिरसा मुंडा हवाई अड्डा से यात्री विमान सेवा की हुई शुरुआत

admin

सोमवार से बिरसा मुंडा हवाई अड्डा से यात्री विमान सेवा की शुरुआत हो गई। लेकिन इस यात्रा से पहले यात्रियों को कुछ नियमों का पालन भी करना होगा।

1 0
Read Time:2 Minute, 27 Second

सोमवार से बिरसा मुंडा हवाई अड्डा से यात्री विमान सेवा की शुरुआत हो गई। लेकिन इस यात्रा से पहले यात्रियों को कुछ नियमों का पालन भी करना होगा। नियम के अनुसार यात्रियों को एयरपोर्ट दो घंटे पहले ही पहुंचना होगा, फेस मास्क, हैंड ग्लव्स और आरोग्य सेतु ऐप जिनके मोबाइल में लोड होगा उसे ही फ्लाइट में एंट्री दी जाएगी। साथ ही यात्रियों को अपना सामान भी सेनिटाइज कराना पड़ेगा।

परिवहन विभाग की ओर से जारी गाइडलाइन में कहा गया है कि निजी गाड़ी से एयरपोर्ट पहुंचने के लिए ई पास जरूरी होगा। एयरपोर्ट के डायरेक्टर विनोद शर्मा ने बताया कि फिलहाल यहां से 9 फ्लाइट्स को मंजूरी मिली है। इनमें 4 इंडिगो, 2 गो एयर, 2 एयर एशिया और 1 एयर की फ्लाइट्स हैं। ये रांची से दिल्ली, हैदराबाद, मुम्बई, बेंगलुरू सहित अन्य शहर के लिए उड़ान भरेंगी।

रांची एयरपोर्ट के निदेशक विनोद शर्मा ने बताया कि फ्लाइट्स पकड़ने के लिए यात्रियों को विमान के समय से दो घंटे पहले एयरपोर्ट पहुंचना होगा। उन्हें घर से अपना बोर्डिंग पास लेकर, उसे सेनिटाइज कर, खुद वेब चेक कर एयरपोर्ट आना होगा। यात्रियों को अपने साथ एक हैंडबैग एवं एक अन्य बैग ले जाने की इजाजत होगी। यात्रियों के सामान को बाहर ही सैनिटाइज किया जाएगा।

एयरपोर्ट निदेशक के बताया कि सोशल डिस्टेसिंग का अनुपालन बेहतर तरीके से हो, इसको लेकर तमाम कवायद की जा रही है। सिक्युरिटी चेक के दौरान सीआइएसएफ जवान की ओर से एचएचएमडी और डीएफएमडी चेक करने में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जाएगा। वहीं 10-10 की संख्या में लोगों को एयरपोर्ट के अंदर भेजा जाएगा, ताकि भीड़ ना हो।

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मैंने एक अभिभावक खो दिया, यह मेरी व्यक्तिगत क्षति: हेमन्त सोरेन

मुख्यमंत्री हेमन्त में बेरमो विधायक, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री स्वर्गीय राजेन्द्र सिंह के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि राजेन्द्र सिंह मेरे अभिभावक थे।