कोरोना हराओ अभियान के तहत 18 जून से घर-घर में होगी कोरोना की जांच

admin

झारखण्ड सरकार ने बहुत ही अहम् फैसला लेते हुए राज्य सरकार 18 जून से राज्य के हर घर में कोरोना जांच का अभियान शुरू करेगी। इसके तहत स्वास्थ्यकर्मी राज्य के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के हर घर में जाएंगे

3 0
Read Time:1 Minute, 26 Second

झारखण्ड सरकार ने बहुत ही अहम् फैसला लेते हुए राज्य सरकार 18 जून से राज्य के हर घर में कोरोना जांच का अभियान शुरू करेगी। इसके तहत स्वास्थ्यकर्मी राज्य के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के हर घर में जाएंगे और लक्षणों के आधार पर हर परिवार के सदस्य की कोरोना जांच करेंगे। साथ ही हर परिवार के बुजुर्ग का सैंपल लिया जाएगा। यह जानकारी राज्य के स्वास्थ्य सचिव डॉ. नितिन मदन कुलकर्णी ने सोमवार को संवाददाता सम्मेलन में दी।

उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने कोरोना हराओ अभियान शुरू करने का निर्णय लिया है। इसी के तहत जांच का अभियान चलाया जाएगा। राज्य के सभी सिविल सर्जनों को पत्र लिखकर इस अभियान को चलाने का निर्देश दिया है। इस अभियान के तहत लोगों के मधुमेह, बीपी, सांस व लिवर संबंधी समस्या, मुंह का कैंसर, कुष्ट रोग व मोटापा आदि की जांच करायी जाएगी। साथ ही विभाग सभी ऐसे मरीजों की सूची भी बनाएगा।

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

15 दिनों तक चलेगी विशेष वाहन चेकिंग अभियान, मास्‍क लगाना अनिवार्य: DGP

राज्‍य में बढ़ते अपराध को देखते हुये डीजीपी एमवी राव ने कहा कि अगले 15 दिनों तक दोपहिया वाहनों की विशेष जांच अभियान चलाई जायेगी। उन्‍होंने कहा कि बीते दिनों अपराधियों ने दोपहिये वाहनों से कई आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया है।