Corona: चीन से लौटे सभी 406 लोगों की अस्पताल से छुट्टी

admin
1 0
Read Time:2 Minute, 19 Second

चीन के वुहान से शुरू हुआ कोरोना का कहर दुनिया के 25 देशों में फैल चुका है. कोरोना से चीन में अबतक मरने वालों का आंकड़ा 2100 के पार पहुंच चुका है. भारत के केरल में तीन लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए थे. उन्हें इलाज के बाद छुट्टी मिल चुकी है. जबकि चीन के वुहान से एयरलिफ्ट कर भारत लाए गए लोगों में से 406 लोगों को अलग सैन्य अस्पताल में निगरानी में रखा गया था. अब इन सभी लोगों को भी अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

कोरोना पीड़ितों की संख्या चीन में लगातार बढ़ रही है. ताजा आंकड़ों के मुताबिक चीन में कोरोना से अबतक 2100 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 1750 नए लोगों में कोरोना का संक्रमण पाया गया है. पहली बार पिछले दो दिनों में कोरोना के नए कन्फर्म केस की संख्या 2000 से नीचे रही है. इस बीच भारत में भी कोरोना को लेकर सरकार अलर्ट है. चीन के वुहान से एयरलिफ्ट कर लाए गए 647 में से 406 लोगों को अलग से दिल्ली के सैन्य अस्पताल में निगरानी में रखा गया था.

एक अनुमान के मुताबिक चीन के वुहान प्रांत में अब भी करीब 100 लोग फंसे हुए हैं. उनमें से कुछ ने अब भी भारत नहीं आने का फैसला लिया है. लेकिन जो भारतीय भारत वापस आना चाहते हैं उन्हें वायुसेना की एयरक्राफ्ट से वापस लाएगा. वापस भारत लाने के लिए वायुसेना का एयरक्राफ्ट C-17 ग्लोबमास्टर गुरुवार को वुहान जाएगा. भारतीय वायुसेना के बेड़े में यह सबसे बड़ा मिलिट्री एयरक्राफ्ट है और यह भारी मात्रा में राहत सामग्री और दल को खराब मौसम में कहीं भी ले जा सकता है.

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Maha Shivratri: महाशिवरात्रि का महत्व जानिए

पूरे देश में आज महाशिवरात्रि का पर्व मनाया जा रहा है. महाशिवरात्रि के दिन लोग व्रत रखते हैं और पूरे […]