मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने ग्राम प्रधान सम्मान समारोह में ग्राम प्रधानों को सम्मानित किया

admin

राज्य और राज्य वासियों के कल्याण के लिए सरकार कई महत्वकांक्षी योजनाएं चला रही हैं। लेकिन, अक्सर ग्रामीणों को ना इन योजनाओं की जानकारी हो पाती है और ना ही वे इन योजनाओं से जुड़ पाते हैं।

0 0
Read Time:2 Minute, 40 Second

राज्य और राज्य वासियों के कल्याण के लिए सरकार कई महत्वकांक्षी योजनाएं चला रही हैं। लेकिन, अक्सर ग्रामीणों को ना इन योजनाओं की जानकारी हो पाती है और ना ही वे इन योजनाओं से जुड़ पाते हैं। वे योजनाओं का लाभ लेने से वंचित रह जाते हैं। ऐसे में सभी अधिकारियों को यह निर्देश दिया गया है कि वे ग्राम प्रधानों का सम्मेलन आयोजित करें। इस सम्मेलन में उन्हें सरकार की सभी योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी जाए, ताकि वे गांव-गांव जाकर डुगडुगी अथवा अन्य पारंपरिक माध्यमों से ग्रामीणों को सरकार की योजनाओं के महत्व से अवगत कराते हुए उसका लाभ उन्हें देना सुनिश्चित करें। मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन आज साहिबगंज जिले के पतना प्रखंड स्थित धरमपुर मैदान में ग्राम प्रधान सम्मान समारोह को संबोधित कर रहे थे। समारोह में उन्होंने साहिबगंज, पाकुर, गोड्डा जिले के विभिन्न प्रखंडों से आए ग्राम प्रधानों को सम्मानित किया।

सरकार की योजनाओं कि ग्रामीणों को मिले जानकारी

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रखंड मुख्यालयों में ग्रामीणों का सबसे ज्यादा आना -जाना लगा रहता है। ऐसे में सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों और अंचल अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि वे ग्रामीणों को सरकार की योजनाओं की जानकारी देने के लिए हर संभव कदम उठाएं। उन्हें प्रखंड मुख्यालयों, पंचायत भवनों और अन्य सरकारी भवनों में विभिन्न योजनाओं से संबंधित होर्डिंग्स और बैनर्स आदि लगाएं, ताकि लोगों को योजनाओं की जानकारी मिल सके। अगर कोई योजना का लाभ लेने के लिए आये तो अधिकारी पूरी संजीदगी के साथ उसे योजना का लाभ देना सुनिश्चित करें। कोई भी व्यक्ति सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से वंचित ना रहे, यह हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मनीष जायसवाल हो सकते है हजारीबाग से लोकसभा उम्मीदवार

सदर हजारीबाग विधायक मनीष जायसवाल भाजपा से हजारीबाग सांसद टिकट की दौड़ में सबसे आगे नजर आ रहे है। सूत्रों […]