ब्रेनोलॉजी साइंटिफिक एकेडमी ऑफ झारखंड (BSAJ) द्वारा सफलतापूर्वक आयोजित किया गया मुफ्त परामर्श सत्र

admin

झारखंड के ब्रेनोलॉजी साइंटिफिक एकेडमी (बीएसएजे) ने कल, 5 जनवरी 2023 को गूगल मीट के माध्यम से एक मुफ्त परामर्श सत्र का सफलतापूर्वक आयोजन किया।

2 0
Read Time:1 Minute, 37 Second

झारखंड के ब्रेनोलॉजी साइंटिफिक एकेडमी (बीएसएजे) ने कल, 5 जनवरी 2023 को गूगल मीट के माध्यम से एक मुफ्त परामर्श सत्र का सफलतापूर्वक आयोजन किया। इस सत्र में यूजी, पीजी, और एच.डी के छात्रों को सूचित किया गया विभिन्न प्रवेश परीक्षाओं के बारे में, जैसे कि जीएटी-बी, बीईटी, सीयूईटी जीव विज्ञान, जैव प्रौद्योगिकी, माइक्रोबायोलॉजी आदि।

छात्रों को पृष्ठभूमि के साथ पीजी और यूजी से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी दी गई और फेलोशिप्स की भी चर्चा की गई। बीएसएजे ने बताया कि यह संस्थान इस सारे प्रक्रिया में छात्रों को तैयार करने के लिए ‘ब्रेनोलॉजी क्लासेस’ कार्यक्रम के माध्यम से सहायक होगा, जिसकी शुरुआत 15 जनवरी 2024 से होगी।

बीएसएजे एक गैर-लाभकारी संस्था है जो झारखंड में जीव विज्ञान को बढ़ावा देने और सामाजिक समृद्धि के लिए समर्पित है। बीएसएजे सचिव एवं संस्थापक डॉली कृष्णन, छात्र समन्वयक मेधा कुमारी और ब्रेनोलॉजी क्लासेस के उपनिदेशक एमोस पी टोपनो छात्रों को संबोधित कर रहे थे।

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

राज्यपाल सी. पी. राधाकृष्णन ने अत्यंत गरीबी से बाहर आई 625 महिलाओं को किया सम्मानित

रांची: द नज/इंस्टीट्यूट ने सोमवार को झारखंड के लातेहार एवं गुमला जिलों के 6 ब्लॉक्स के 41 गांवों में 625 […]