झारखण्ड सरकार ने जारी किया अनलॉक-1 की गाइडलाइन

admin

कोरोना संक्रमण से बचाने को लेकर पिछले 25 मार्च से पूरे देश में लॉकडाउन लागू है। लॉकडाउन के चार चरण की मियाद पूरी हो चुकी है। अब लॉकडाउन-5 शुरू हो चुका है। इसको लेकर झारखंड सरकार ने गाइडलाइन जारी कर दी है। लॉकडाउन-5 को अनलॉक-1 का नाम दिया गया है।

2 0
Read Time:2 Minute, 30 Second

कोरोना संक्रमण से बचाने को लेकर पिछले 25 मार्च से पूरे देश में लॉकडाउन लागू है। लॉकडाउन के चार चरण की मियाद पूरी हो चुकी है। अब लॉकडाउन-5 शुरू हो चुका है। इसको लेकर झारखंड सरकार ने गाइडलाइन जारी कर दी है। लॉकडाउन-5 को अनलॉक-1 का नाम दिया गया है। अनलॉक-1 में कई क्षेत्रों में छूट दी गई है। सरकार ने पब्लिक ट्रांसपोर्ट को राहत देते हुये शुरू करने की इजाजत दी है।

राज्य में अब मोबाइल, घड़ी, टीवी, आईटी संबंधित, कंप्यूटर्स कंजूमर, इलेक्ट्रिकल प्रोडक्ट्स जैसे रेफ्रिजरेटर्स, एयर कंडीशनर्स, एयर कूलर आदि को नगर निगम क्षेत्र में खोलने की इजाजत मिली है। निजी कंपनियों के कॉल सेंटर्स को भी छूट मिली है। शहरी क्षेत्रों में नीचे दिए गए दुकानों को खोलने की इजाजत दी गई है। कैपिटल गुड्स, हेवी मशीनरी, जनरेटर, आईटी हार्डवेयर प्रोडक्ट्स, नेटवर्किंग इक्विपमेंट सॉफ्टवेयर, टेलीकॉम प्रोडक्ट्स, इलेक्ट्रिकल प्रोडक्ट्स जैसे तार, स्विचगियर, लाइट, पंखे, कूलर गीजर, इनवर्टर, कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स जैसे मोबाइल, टीवी, रेफ्रिजरेटर, वाशिंग मशीन, एयर कंडीशनर, ऑटोमोबाइल्स, साइकिल, ट्रैक्टर, ऑटो एसेसरीज, बैटरी, जेवर दुकान, चश्मा और कॉन्टैक्ट लेंसेज की दुकानें, घड़ियों की दुकानें, किचन और बर्तनों की दुकान, फर्नीचर की दुकान।

शहरी क्षेत्रों में गैरेज और मोटर वर्कशॉप को खोलने की इजाजत मिली है। रेस्टोरेंट्स खुलेंगे, मगर वहां से सिर्फ होम डिलीवरी किया जा सकता है। पब्लिक ट्रांसपोर्ट को भी खोलने की इजाजत मिली है, जिसमें ऑटो रिक्शा, टेंपो, ई-रिक्शा और सामान्य रिक्शा शामिल है।

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

RIMS में नेफ्रोलॉजी विभाग का उद्घाटन, जल्द शुरू करेंगे डायलिसिस की व्यवस्था

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने मंगलवार को रांची के राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान, RIMS में नेफ्रोलॉजी विभाग की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि सरकार की यह कोशिश होगी कि राज्य के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में जल्द से जल्द डायलिसिस की सुविधा मिल सके।