Paris Olympics 2024: सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इस टीम से भिड़ेगा भारत, जानें कब और कहां देख सकते हैं मुकाबला

editor_jharkhand
0 0
Read Time:2 Minute, 19 Second

टोक्यो ओलंपिक की रजत पदक विजेता ऑस्ट्रेलिया पर ऐतिहासिक जीत के बाद भारतीय पुरुष हॉकी टीम पेरिस ओलंपिक 2024 के क्वार्टर फाइनल में आत्मविश्वास से लबरेज ग्रेट ब्रिटेन का सामना करेगी। भारत ने अपने अंतिम पूल मैच में ऑस्ट्रेलिया को 3-2 से हराकर 52 साल का इंतजार खत्म किया, जिससे वह पूल बी में दूसरे स्थान पर रहा। अब सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए भारतीय टीम ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ जीत की इस लय को बरकरार रखने की कोशिश करेगी।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के प्रदर्शन का मुख्य आकर्षण मिडफील्ड में मनप्रीत सिंह और उप-कप्तान हार्दिक सिंह के नेतृत्व और गुरजंत सिंह तथा सुखजीत सिंह के शानदार समन्वय में देखने को मिला। अब भारतीय टीम विश्व रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ अपने खेल को हर विभाग में और बेहतर बनाने का प्रयास करेगी।

कप्तान हरमनप्रीत सिंह के अब तक के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत को सेमीफाइनल की उम्मीदें हैं। उनके नाम पेरिस ओलंपिक में अब तक छह गोल हो चुके हैं। वहीं, अनुभवी गोलकीपर पीआर श्रीजेश और रक्षापंक्ति ने भी अहम भूमिका निभाई है। भारतीय कोच क्रेग फुल्टोन ने ऑस्ट्रेलिया पर मिली जीत को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि टीम को क्वार्टर फाइनल से पहले ऐसे मैच की जरूरत थी।

क्वार्टर फाइनल के अन्य मुकाबलों में बेल्जियम का सामना स्पेन से, ऑस्ट्रेलिया का नीदरलैंड से और जर्मनी का अर्जेंटीना से होगा।

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Paris Olympics 2024 Day 9: पारुल चौधरी का सफर खत्म, 3000 मीटर स्टीपलचेज में आठवें स्थान पर रहीं

आज पेरिस ओलंपिक का नौवां दिन है। भारतीय हॉकी टीम ने रविवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में जगह […]