बुधवार से राज्य में खुलगी शराब की दुकानें, होम डिलेवरी की भी होगी सुविधा

admin

उत्पाद सचिव विनय चौबे ने मंगलवार को यह जानकारी दी कि 20 मई, बुधवार से राज्य में शराब की दुकानें खुल जाएंगी। उन्होंने बताया कि लोग अपनी सुविधानुसार दुकान से या ऑनलाइन भी ऑर्डर कर सकते हैं। लाइन में लगने से बचने के लिए पहले ही ई-टोकन लिया जा सकता है।

4 0
Read Time:2 Minute, 29 Second

उत्पाद सचिव विनय चौबे ने मंगलवार को यह जानकारी दी कि 20 मई, बुधवार से राज्य में शराब की दुकानें खुल जाएंगी। उन्होंने बताया कि लोग अपनी सुविधानुसार दुकान से या ऑनलाइन भी ऑर्डर कर सकते हैं। लाइन में लगने से बचने के लिए पहले ही ई-टोकन लिया जा सकता है। इसके लिए https://jhexcisetoken.nic.in/excisetoken/ पर जाकर ई-टोकन लेना होगा। होम डिलेवरी के लिए जोमैटो और स्विगी पर ऑर्डर कर सकते हैं। उत्पाद सचिव ने बताया कि शराब MRP पर नहीं मिलेगी। राज्य के राजस्व के बड़ाने के लिए लोगों को शराब के लिए MRP से 20-22% ज्यादा भुगतान करना पड़ेगा।

उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग द्वारा जारी किया गया ज़रूरी निर्देश: एक मोबाईल से एक दिन में सिर्फ एक टोकन निर्गत कराया जा सकता है। टोकन प्राप्त करने के लिए आप अपने जिले के किसी दुकान एवं क्रय के लिए सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे के बीच किसी एक घंटे के स्लॉट का चयन कर सकते हैं। प्रतिदिन के स्लॉट एक दिन पहले से आवेदन के लिए उपलब्ध होंगे। किसी भी स्लॉट के शुरु होने से पहले तक उस स्लॉट के लिए आवेदन किया जा सकता है। यदि आप मोबाइल का उपयोग कर आवेदन कर रहे हैं, तो टोकन आपके मोबाईल पर उपलब्ध हो जाएगा। साथ ही SMS द्वारा भी सूचित किया जाएगा। यदि आप डेस्क टॉप कम्प्यूटर का प्रयोग कर रहे हैं, तो आप टोकन का प्रिंट आउट ले कर जा सकते हैं। टोकन का विवरण आपके मोबाईल पर भी SMS के माध्यम से उपलब्ध होगा। टोकन हेतु आवेदन के दौरान आपको किसी एक मान्य पहचान पत्र (वोटर पहचान पत्र, ड्राईविंग लाईसेंस, आधार, पैन कार्ड) की संख्या दर्ज करानी होगी और इसे टोकन के साथ अनिवार्य रूप से साथ रखना होगा।

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मुख्यमंत्री से फेडरेशन झारखंड चैम्बर्स ऑफ कॉमर्स के शिष्टमंडल ने मुलाकात की

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से कल झारखंड मंत्रालय में फेडरेशन झारखंड चैम्बर्स ऑफ कॉमर्स के शिष्टमंडल ने मुलाकात की। शिष्टमंडल के सदस्यों ने मुख्यमंत्री से लॉक डाउन जारी रहने तक ई- कॉमर्स को चालू नहीं करने और कपड़ा दुकानों को खोलने की अनुमति देने का आग्रह किया।